Sulemani Hakik Stone (सुलेमानी हक़ीक एक बेहद चमत्कारी नगीना)

agate-sulemani-hakik-stone-tantra-astro

सुलेमानी हकीक को चमत्कारी रत्न इस लिए कहा गया हैं क्यों की की यह एक बेहद चमत्कारी नगीना है इस लिए इसे सुलेमानी रत्न का नाम दिया गया हे शास्त्रो में बहुत से रत्नों का उल्लेख मिलता है सुलेमानी हकीक भी उनमें शामिल है । यह रत्न एक ऐसा रत्न है जो तीन ग्रहों शनि , राहु और केतु के दोष दूर करता है इसके अतिरिक्त यदि आप पर कोई तंत्र मंत्र क्रिया जादू-टोना किया गया है तो यह उसके प्रभाव को भी खत्म करता है ।

जिस हकीक में सफेद पट्टियां पाई जाती हैं उसे सर्वश्रेष्ठ माना जाता है। सुलेमानी रतन एक तोहफा है जिससे किसी भी राशि के जातक पहन कर अपनी ज़िन्दगी को खुशहाल बना सकते है माना जाता है सुलेमानी हकीक एक ऐसा चमत्कारी रत्न है जो आपको लोगो की बुरी नजर से बचा कर रखता है । हकीक एक अल्पमोती पत्थर है, जिसे उपरत्न की श्रेणी में मानाजाता है, यह अपारदर्शक होता है, जो कि अनेक रंगो में पाया जाता है, प्राचीनकाल से ही हकीक को ज्योतिष शास्त्र में महत्वपूर्ण माना गया है, आजकल प्राकृतिक रत्न इतने महंगे हैं, कि हर कोई उन्हें खरीद नहीं सकता ।

जो लोग महंगे रत्न खरीदने में असमर्थ हैं, वे अपने ग्रहों के अनुसार या किसी भी रंग के हकीक को धारण कर सकते हैं । हकीक या हकीक से बनी माला को ज्योतिष के लिहाज से बेहद ही लाभदायक माना गया है। ऐसी मान्यता है की हकीक की माला से जप करने से भगवान शिव अति प्रसन्न हो जाते है। इसके अलावा हकीक की माला फेरने के साथ यदि हनुमान जी के मन्त्र का जप किया जाए, तो यह भी अति लाभप्रद होता है। जीवन में कितना भी बड़े सा बड़ा कष्ट क्यों न आये हकीक के प्रभाव से स्वयं की रक्षा के साथ-साथ उन कष्टों का निवारण भी हो जाता है। हकीक को पहनने से तीन ग्रहों शनि, राहु केतु के दोष दूर हो जाते हैं, इसके अलावा हकीक को पहनने से बुरी नज़र से भी बचाव होता है, साथ ही आपके बिज़नेस में आ रही रुकावट भी दूर हो जाती है ।

सुलेमानी हकीक के लाभ :-

1. सुलेमानी हकीक एक ऐसा चमत्कारी रत्न है जो आपको लोगो की बुरी नजर से बचा कर रखता है । हकीक को पहनने से या उसे आस-पास रखने मात्र से ही आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी होती है। यह नकारात्मक ऊर्जा को बाहर करता है जिससे उदासी, उलझन और चिड़चिड़ा पन दूर होता है।

2. आपका व्यवसाय और नौकरी मे काला जादू या टोना – टोटका की वजह से अडचने आ रही हे तो सुलेमानी हकीक पत्थर उसका काट कर देता है और व्यवसाय में बढ़ोतरी होती है । हकीक पहनने से व्यक्ति अपने लक्ष्य के प्रति ज्यादा समर्पित होता है। ऐसा माना जाता है कि इसको पहनने से कार्यक्षेत्र में ज्यादा अच्छा परफार्मेंस हो जाता है, काम में मन लगता है और बेकार की बातें मन में नहीं आती हैं। हृदय और मस्तिष्क के बीच संतुलन बनाता है जिससे निर्णय क्षमता में भी वृद्धि होता है।

3. अगर आपको लगता हे आपके शत्रु ज़्यादा है या आपका शत्रु आपको परेशान करता है या आप पर जादू टोना करवाता है तो आपका उसके किए हुए जादू टोना से बचाव करता है और आपके शत्रु को परास्त करता है | आपका शत्रु आपके सामने शक्तिहीन हो जाता है ।

4. किसी भी कारण से अगर आपके घर मे बरकत नहीं हो रही हो तो भी आप सुलेमानी हकीक रत्न पहन सकते हे इससे आप के घर मे गरीबी दूर हो जायेगी और घर मे बरकत होने लगेगी । हकीक को प्रोटेक्टिव स्टोन यानि की सुरक्षा करने वाले रत्न की तरह भी इस्तेमाल किया जाता है। हकीक साथ रखने से बुरी नजर आप पर नहीं पड़ती और बुरी आत्माओं से भी आपका बचाव होता है। इसलिए ही माताएं अपने नवजात बच्चों के आस-पास इस पत्थर को रखती हैं।

5. सुलेमानी हकीक एक ऐसा रत्न हे जो काला जादू ख़त्म करता है और बुरी नज़र से बचाव करता है । माना जाता है कि हकीक को घर में या पास में रखने से सौभाग्य की वृद्धि होती है अर्थात भाग्योदय होता है। शनि देव की कृपा पाने के लिए काला हकीक या उसकी माला पहनना सबसे उत्तम माना गया है। जो लोग शनि से संबंधित वस्तुओं का व्यापार करते हैं, उन्हें काला हक़ीक पहनने से अवश्य ही लाभ होगा। इसके अलावा शनि देव के प्रकोप से बचने के लिए भी काले हक़ीक या उसकी माला का प्रयोग लाभकारी होता है। काले हक़ीक की माला से शनि के मंत्र का जप करना अत्यंत लाभकारी होता है।

6. जो लोग अक्सर बीमार रहते हे जिनकी सेहत हमेशा ख़राब रहती हे जिस कारण शारीरिक तोर पर कमजोरी हो जाती हैं तो उन लोगो को सुलेमानी हकीक जरुर धारण करना चाहिए उस से आपकी सेहत में काफ़ी अच्छा सुधार होगा ।

7. सुलेमानी हकीक को धारण करने के बाद लोग आपकी तरफ आकर्षित होने लगते है और आपको महत्त्व देने लगते है । गुणों से भरा हुआ यह पत्थर शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है और प्राकृतिक रूप से व्यक्ति को बैलेंस करता है। ऐसा देखा गया है कि बैड रूम में इस पत्थर को रखने से नींद अच्छी आती है और रात को चौंक कर जागने की आदत भी कम हो जाती है।

8. जिन लोगो को भुत प्रेत का भय अक्सर परेसान करता हैं उन लोगो को सुलेमानी हकीक रत्न जरुर धारण करना चहिये । यह माला बहुत ही प्रभावशाली होती है, इसके इस्तेमाल करने से जातक के मन से डर का खात्मा हो जाता है, साहस में वृद्धि होती है। शत्रुओं से बचाव हो जाता है, इसके साथ ही एक सुरक्षा की भावना मन में उत्पन्न होती है।

9. ऐसा कहा गया हे जिस की कुण्डली मे राहु, केतु और शनि द्वारा बाधा आ रही हो उन लोगो को सुलेमान हकीक पहना चाहिए ताकि उनके दुष्रिणामों को दूर करे और व्यक्ति को सफलता मिलने लगे | हकीक के मोतियों की माला पहनने से मानसिक शांति मिलती है, मन में बुरे विचार नहीं आते, तन-मन रिलैक्स हो जाता है। किसी भी बुरे वक्त का जातक डटकर सामना करने में सक्षम हो जाता है। इसके प्रभाव से एकाग्रता में वृद्धि होती है, किसी भी काम के प्रति टेंशन नहीं रहती।

10. जिन लोगो को अनिद्रा की परेशानी हैं उनके लिए सुलेमानी हकीक बहुत फयदेमंद हैं । हकीक रिश्तों को अच्छा बनाए रखने के लिए भी बहुत उपयोगी माना गया है। यह शादी-शुदा जीवन में प्यार को बरकरार रखता है।

11. सुलेमानी हकीक बुरे विचारे को दूर करने और बुद्धि को तेज बनाने मे मदद करता हैं । घर से दरिद्रता दूर करने के लिए काले हकीक की माला को पूजा घर में स्थित माता लक्ष्मी के फोटो पर चढ़ाने से जातक के आर्थिक स्थिति में धीरे-धीरे सुधार होना शुरू हो जाता है।

सुलेमानी रत्न को धारण करने की विधि –

प्रातःकाल सूर्योदय से पूर्व या सुबह स्नान करने के बाद मंगलवार या शनिवार के दिन यह हकीक या माला धारण करना शुभ फलदायक होता है। काला हकीक व उसकी की माला धारण करते समय शनि, तथा मंगल देव को याद करते हुए पूरी श्रद्धा से पूजा अर्चना करके 108 बार शनि के बीज मन्त्र – ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः मंगल के बीज मंत्र- ॐ क्रां क्रीं क्रौं स: भौमाय नम: का जाप जरुर करना चाहिए।

1 आपको सुलेमानी हकीक शनिवार को धारण करना है ।
2 इसको कच्ची लस्सी या फिर गोमूत्र से धो कर पहनना हैं ।
3 इसको मध्यमा उंगली में धारण करना है ।
4 इसको आप चाँदी की अंगूठी में धारण करना है व सीधे हाथ में धारण करना है ।
5 अगर आप उंगली में धारण नही करना चाहते है तो चाँदी के लॉकेट में भी गले में धारण कर सकते है ।
6 शनिवार के दिन सुलेमानी हकीक को कोई भी व्यक्ति धारण कर सकता है इसका कोई दुष्प्रभाव नहीं हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.